How to Write Application to Bank Manager in Hindi to change the signature

 How to Write Application to Bank Manager in Hindi to change the signature

आज हम बड़े सरल तरीकों से सीखेंगे की Bank Manager Ko Application kaise Likhe.

किसी भी application को लिखने के लिए कुछ चीजे ध्यान में रखनी होती है| जिससे आप एक बेहतर एप्लीकेशन लिख सकते है| आइये जानते है की बो कोंसी बातें है जिसे एप्लीकेशन लिखने समय ध्यान में रखनी चाहिए|

How to Write Application to Bank Manager to change the signature

एप्लीकेशन लिखने समय ध्यान में रखे ये बात

हमेशा एप्लीकेशन छोटा लिखें|

हमेशा एप्लीकेशन साफ़ सुथरा लिखें, इससे पढने वाले को आसानी होती है|

कभी भी एप्लीकेशन में काट-छांट ना करे|

एप्लीकेशन लिखते समय कुछ ऐसे सब्द का प्रयोग करें जिससे पढ़ने वाले आकर्षित हो जाये|

ये सभी चीजे ध्यान में रखने के बाद चलिए अब जानते है की bank manager ko application Kaise likhna hai 

बैंक मैनेजर को आवेदन कैसे लिखते है? – How to Write Application to Bank Manager in Hindi?

Bank Manager Ko Application kaise Likhe

application to bank manager in hindi

Bank Manager को application कैसे लिखें?

सेवा में ,

श्रीमान शाखा प्रबंधक

(बैंक का नाम , पता )

विषय – हस्ताक्षर बदलने के लिए।

महाशय ,

सविनय निवेदन है कि मैं (अपना नाम लिखे ) आपके बैंक का एक खाताधारी हूँ। मुझे मेरे बैंक खाते के हस्ताक्षर में सुधार करनी है। जिसकी जानकारी निचे दी गयी है। बैंक में दिया गया हस्ताक्षर कुछ इस प्रकार है (अपना पुराना हस्ताक्षर लिखा)। आधार कार्ड के अनुसार मेरा हस्ताक्षर (अपना नया हस्ताक्षर लिखें) ये है|

अतः आपसे निवेदन है कि मेरे आधार कार्ड के अनुसार मेरे हस्ताक्षर को बदली कर दें। इसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी

नाम – (अपना नाम लिखे )

A/C No. – (अकाउंट नंबर लिखे )

मोबाइल नंबर – …………………

दिनांक – …………………

(Sign करें )

निष्कर्ष: 

उम्मीद है आपको bank manager ko application kaise likhe in hindi की जानकारी पसंद आई होगी और अब आप जान गए होंगे की बैंक मैनेजर को एप्लीकेशन कैसे लिखते है| यहाँ पर मैंने आपको कम शब्दो का इस्तेमाल करते हुए एप्लीकेशन लिखना सिखाया है| अगर अभी भी आपको बैंक मैनेजर को एप्लीकेशन लिखने से जुडी कोई प्रॉब्लम है तो हमे नीचे comment box में comment कर पुछ सकते हैं|

Post a Comment

Previous Post Next Post